Homeअमेरिका

तुला वार्षिक राशिफल 2023 , शनि की ढैय्या से मिलेगी मुक्ति, ऐसा बीतेगा साल जानिए डॉक्टर संजय आर शास्त्री से

तुला वार्षिक राशिफल 2023 , शनि की ढैय्या से मिलेगी मुक्ति, ऐसा बीतेगा साल जानिए डॉक्टर संजय आर शास्त्री से तुला राशि वालों के लिए 2023 बेहद शुभ औ

कब से लगेगा साल के पहले सूर्य ग्रहण का सूतक काल? आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी जरूरी बातें
आखिर किसी की मृत्यु के बाद ही क्यों होता है गरुड़ पुराण का पाठ, क्या है इसके पीछे मुख्य वजह? जानिए डॉक्टर संजय आर शास्त्री जी
अगर मिलें ये संकेत हो तुरंत हो जाएं सावधान, आपके साथ होने वाली है कुछ अनहोनी- आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी

तुला वार्षिक राशिफल 2023 , शनि की ढैय्या से मिलेगी मुक्ति, ऐसा बीतेगा साल जानिए डॉक्टर संजय आर शास्त्री से
तुला राशि वालों के लिए 2023 बेहद शुभ और लाभप्रद रहने वाला है। इस साल इन्हें ढैय्या के प्रतिकूल प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी और जीवन में तेजी से प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। आइए जानें तुला राशि वालों के लिए साल 2023 कैसा रहने वाला है।
तुला राशिफल 2023 बता रहा है कि इस साल तुला राशि के लोगों के लिए स्थिति रहेगी। साल के आरंभ में ही शनि के कुंभ राशि में आ जाने से इनकी साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी। साल के आरंभ में इनके राशि स्वामी शुक्र शनि के साथ होकर राशि से चौथे स्थान में होंगे जो इन्हें भौतिक सुख के साथ यात्रा का भी अवसर प्रदान करेंगे। कई शुभ अवसर भी इस साल इन्हें प्राप्त होंगे। आइए जानते हैं विस्तार से तुला राशि के लिए 2023 कैसा रहने वाला है।

तुला राशि के लोगों को इस साल शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि करियर के क्षेत्र में कई अच्छे परिणाम इनको प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का माहौल इस साल आपके अनुकूल होगा जिसके चलते आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। अप्रैल के बाद कुछ लोगों को पदोन्नति इस साल मिल सकती है। वहीं कुछ लोग अपना खुद का काम भी इस साल शुरू कर सकते हैं। इस साल आप अपने काम के प्रति फोक्स्ड नजर आएंगे। जो चीजें आपको बीते समय से परेशान कर रही थीं उनका समाधान भी आपको इस साल मिल सकता है। कारोबारियों के लिए भी साल अच्छा रहेगा, जो योजनाएं अच्छे भविष्य के लिए बीते समय में आपने लागू की थी जिससे अच्छा मुनाफा इस साल आप कमा सकते हैं। हालांकि आपको इस साल जो भी जिम्मेदारी दी जाए उसे गंभीरता के साथ लें तभी आप ज्यादा बेहतर परिणाम इस साल प्राप्त कर सकते हैं।


शनि की ढैय्या के समाप्त होने के चलते घर में होने वाले कई कलह-कलेश इस साल खत्म हो सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ आप अच्छा समय बताएंगे। इस साल आपको परिवार से कई खुशखबरियां सुनने को मिल सकती हैं। भाई-बहनों की बीच निकटता बढ़ेगी और घर के लोगों के साथ कहीं घूमने का प्लान भी इस साल बन सकता है। विवाह योग्य हैं तो घर के लोग आपकी शादी पक्की इस साल करवा सकते हैं। हालांकि सितंबर से लेकर अक्टूबर तक आपको पारिवारिक जीवन में थोड़ा सावधान रहना होगा इस दौरान किसी गलतफहमी की वजह से गृह क्लेश हो सकता है।विवाहित जातकों के लिए अप्रैल के बाद का समय बहुत अनुकूल रहेगा। आपके सप्तम भाव में गुरु के होने से पति-पत्नी के बीच के विवाद खत्म होंगे। रिश्ते में नयी तरोताजगी आएगी और आपका जीवनसाथी एक दोस्त की तरह आपसे इस साल बातें करेगा। इस राशि के कुछ विवाहित जातकों के जीवन में इस साल नए मेहमान की दस्तक भी हो सकती है। प्रेम जीवन के लिए भी साल सामान्य से अच्छा रहेगा। इस साल तुला राशि के प्रेमी-प्रेमिका शादी के बंधन में बंधने का विचार बना सकते हैं। कई गलतफहमियां भी इस साल दूर हो सकती हैं।

जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनको मार्च महीने के बाद मनचाहा लव पार्टनर भी इस साल मिल सकता है।इस साल धन संचित करने में तुला राशि के जातकों को कामयाबी मिलेगी। आप सही चीजों पर अच्छा बजट प्लान करके खर्च करेंगे। आपको वित्तीय मामलों में घर वालों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के कुछ लोग इस साल शेयर मार्केट में पैसा लगाकर भी मुनाफा कमा सकते हैं, लेकिन किसी अनुभवी की सलाह के बाद ही पैसा निवेश करें। जो लोग किसी के उधार तले दबे हैं या लोन लिया है तो वो भी पैसा चुका सकते हैं। अप्रैल महीने के बाद आमदनी में वृद्धि होने की भी संभावना है। जो कारोबारी अपने काम को लेकर चिंताओं से घिरे थे, जिनका मुनाफा कम और घाटा ज्यादा हो रहा था उनके लिए भी यह साल अच्छा रहेगा। इस साल आप इच्छा अनुसार मुनाफा पा सकते हैं। हालांकि आपको अगस्त से लेकर नवंबर तक के महीनों में पैसों से जुड़ा कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए।सेहत के लिहाज से यह साल काफी अच्छा रहेगा। इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य में साल की शुरुआत से ही अच्छे परिवर्तन देखने को मिलेंगे। हालांकि सर्दी-जुकाम जैसी परेशानियां मार्च के महीने तक आपको हो सकती हैं। सेहत को दुरुस्त रखने के लिए इस राशि के जातक इस साल योग को अपने जीवन में जगह दे सकते हैं।

COMMENTS