Homeअमेरिका

घर में रोजाना जलाएं आटे का दीपक, होंगे ये लाभ-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी

हिन्दू धर्म में दीपक जलाने को न सिर्फ महत्वपूर्ण माना जाता है बल्कि दीपक जलाने के कई लाभ भी होते हैं। वहीं, अगर आटे का दीपक जलाया जाए तो इससे आपके

जानिए आपका अर्जित धन मुख्यतः कहाँ खर्च होगा !! आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री
अक्षय तृतीया पर होगा गुरु गोचर, इन राशियों को हो सकता है जबरदस्त लाभ-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी
चैत्र नवरात्रि के अचूक टोटके बदल सकते हैं आपकी किस्मत-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी

हिन्दू धर्म में दीपक जलाने को न सिर्फ महत्वपूर्ण माना जाता है बल्कि दीपक जलाने के कई लाभ भी होते हैं। वहीं, अगर आटे का दीपक जलाया जाए तो इससे आपके जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं।    

हिन्दू धर्म में दीपक जलाने का अत्यंत महत्व बताया गया है। किसी भी पूजा-पाठ के दौरान दीपक जलाना न सिर्फ शुभ माना जाता है बल्कि इसके कई लाभ भी प्राप्त होते होते हैं।

इसी कड़ी में ज्योतिष शास्त्र में आटे के दीपक को अत्यंत महत्व दिया गया है। ज्योतिष में इस बात का वर्णन मिलता है कि आटे के दीपक जलाने के बहुत से लाभ होते हैं। इसलिए घर में आटे का दीपक अवश्य जलाना चाहिए।

ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ संजय आर शास्त्री जी  का कहना है कि आटे के दीपक अगर रोजाना नियम के साथ घर पर जलाए जाएं तो इससे घर की समस्याओं का अंत हो जाता है। आइये जानते हैं इससे मिलने वाले अद्भुत लाभ।

नौकरी में तरक्की

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने  से नौकरी में आ रही बाधा दूर हो जाती है और तरक्की के आसार भी बढ़ जाते हैं। नई नौकरी मिलने की भी संभावना नजर आने लगती है।

lighting flour lamp astro

मनोकामना पूर्ती के लिए

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है और अगर दीपक मंदिर में जलाया जाए तो इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है।

धन प्राप्ति के लिए

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने से घर में धन-धन्य की कभी कमी नहीं होती है। घर में हमेशा अन्न का भंडार भरा रहता है और धन लाभ के प्रबल योग बनते भी नजर आते हैं।

lighting flour lamp benefits

सुख-समृद्धि के लिए

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि का वास स्थापित होता है और जीवन में आपको हर कार्य में सफलता मिलती है। सुख-समृद्धि के लिए आटे में थोड़ी हल्दी मिलाकर दीपक जलाएं।

 

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। शनि दोष से मुक्ति मिलती है और शनि ढैय्या एवं साढ़े साती की काली छाया भी छट जाती है। शनि देव की भरपूर कृपा बरसती है।

lighting flour lamp astrology

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

रोजाना घर में आटे का दीपक जलाने से कर्ज के बोझ से मुक्ति मिल जाती है। साथ ही, अगर बजरंगबली के आगे आटे का दीपक जलाया जाए तो इससे संकटों का नाश होता है और बल प्राप्त होता है।

COMMENTS