Homeज्योतिष

गलती से भी रसोई की इन चीजों को न दें उधार, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान आइए जानते हैं एस्ट्रोलॉजर 11:11 आचार्य मिनी

भारतीय लोग अपने परिवार और संगे संबंधियों के साथ-साथ पड़ोसियों से भी अच्छे रिश्ते बनाकर रखते हैं. लोग अपने पड़ोसियों की छोटी से लेकर बड़ी परेशानियो

घर में आता है कबूतर तो हो जाएं सतर्क, आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री इन संकेतों का अर्थ
हनुमान जयंती पर बजरंगबली को चढ़ाएं पान, शीघ्र बन जाएंगे धनवान-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी
5 राशियों की लड़कियां पति के लिए होती हैं लकी-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री

भारतीय लोग अपने परिवार और संगे संबंधियों के साथ-साथ पड़ोसियों से भी अच्छे रिश्ते बनाकर रखते हैं. लोग अपने पड़ोसियों की छोटी से लेकर बड़ी परेशानियों में हमेशा साथ खड़े रहते हैं. लोग रोजाना की छोटी मोटी जरूरतों की चीजों की कमी होने पर सबसे पहले अपने पड़ोसियों को याद करते हैं. आपने भी अक्सर लोगों को अपने पड़ोसियों की मदद करते देखा होगा. पड़ोसी अक्सर रसोई से जुड़ी चीजों की कमी पड़ने पर एक दूसरे की मदद करते हैं. आपने भी कभी न कभी पड़ोसियों की मदद (Neighbour Help) की होगी या उनसे कुछ उधार लिया होगा. ऐसा करने से लोगों के आपसी रिश्ते भी मजबूत होते हैं. हालांकि हमें अपनी रसोई की कुछ चीजों को कभी भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से भूलकर भी इन चीजों को न दें उधार
1. लहसुन प्याज (Garlic & Onion) लहसुन प्याज केतु ग्रह से संबंधित होता है. यह ग्रह शांती रखने के लिए माना जाता है. ऐसे में घर की रसोई में इन दोनों चीजों का होना जरूरी होता है. अगर आप इन्हें किसी को दान या उधार देते हैं तो केतु की कुदृष्टि घर पर पड़ सकती है. केतु की कुदृष्टि परिवार को बर्बाद भी कर सकती है इसलिए इन चीजों को दान या उधार में नहीं देना चाहिए.

2. दूध (Milk) दूध को चंद्र ग्रह से संबंधित माना जाता है. चंद्र ग्रह और दूध दोनों ही सफेद रंग के होते हैं . इन्हें ताकत, शीतलता और शांति धैर्य का प्रतीक माना जाता है इसी कारण दूध या दूध से बनी चीजों को उधार देना सही नहीं होता है. सूर्यास्त के बाद तो भूलकर भी दूध उधार नहीं देना चाहिए. ऐसा करना आपके लिए अशुभ हो सकता है.
मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) नाराज हो सकती है. तो चलिए आपको बताते है कि किन चीजों का कभी भी किसी को उधार नहीं देना चाहिए.
3. नमक (Salt) नमक उधार लेने या देने से आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. अगर कभी नमक खत्म हो जाए तो इसे हमेशा दुकान से खरीद कर ही लाए. किसी से नमक उधार लेना सही नहीं माना जाता है. यह आपको कई मुश्किलों में डाल सकता है.

4. हल्दी (Turmeric) ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. बृहस्पति ग्रह को शुभ माना जाता है. इसे लोगों का कल्याण करने वाला देवता मानते हैं. यही कारण है कि हल्दी को उधार या दान में नहीं देना चाहिए. अगर आप हल्दी उधार देते हैं तो यह आपके परिवारिक और वैवाहिक जीवन को संकट में डाल सकता है.

COMMENTS