Homeदिल्ली

दिल्ली में भूकंप के तेज झटके : इतनी तीव्रता से लोगों में खौफ, यह स्थान था केंद्र

दिल्ली-NCR में मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भारत की दिल कही जाने वाली दिल्ली-NCR में आज मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके मह

इन राशियों पर दिखेगा 2023 में साढ़ेसाती का असर, भूलकर भी न करें ये काम होंगे परेशान आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री से
डिजिटल मीडिया के लिए बनी नई गाइडलाइन, आपत्तिजनक कटेंट के लिए बने ये नियम
वैश्विक संदर्भ में हिन्दू समाज के प्रति विभिन्न स्थापित संस्थानों द्वारा फैलाए जा रहे


दिल्ली-NCR में मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

भारत की दिल कही जाने वाली दिल्ली-NCR में आज मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसके अलावा यह झटके उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई जगहों पर लोगों ने महसूस किए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी लोग खौफजदा रहे। झटके इतने तेज थे कि घरों-दफ्तरों में लोगों ने इन्हें महसूस किया। हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर आए। इनकी तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन के भीतर 10 किमी अंदर बताया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

बता दे कि जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली थी। वहां भी लोगों को भूकंप के तेज झटके महसूस किए थे। इस भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई थी। इसका केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश इलाका रहा था।

COMMENTS