Homeअमेरिका

5 राशियों की लड़कियां पति के लिए होती हैं लकी-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री

ज्योतिष के अनुसार हमारे किसी भी गुणों का संचालन हमारी राशि के गुणों पर निर्भर करता है। कुछ राशियों के लोग ज्यादा गुस्सैल, तो कुछ राशियों के लोग स्वभ

घर में आरती के बाद क्यों बोला जाता है भगवान शिव का ये विशेष मंत्र-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री
अमेरिका में भारतीय संस्कृति का प्रचार कर रहे हैं प्रसिद्ध ज्योतिष डॉ संजय आर शास्त्री
चैत्र नवरात्रि में वास्‍तु के ये 5 उपाय घर में लाएंगे सुख-समृद्धि-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी


ज्योतिष के अनुसार हमारे किसी भी गुणों का संचालन हमारी राशि के गुणों पर निर्भर करता है। कुछ राशियों के लोग ज्यादा गुस्सैल, तो कुछ राशियों के लोग स्वभाव से नरम होते हैं। ऐसा माना जाता है कि राशियां आपके जीवन में बहुत ज्यादा मायने रखती हैं और आपके पूरे जीवन का संचालन करती हैं।
राशि चक्र की मानें तो कुछ ऐसी राशियां हैं जिनकी लड़कियां सभी गुणों से संपन्न होती हैं और हर एक जगह पर राज करती हैं। शादी के पहले और बाद में भी वो जिस जगह पर जाती हैं माता लक्ष्मी का आगमन उसी स्थान पर होता है।

यही नहीं शादी के बाद उनके पति का भाग्य भी उनकी वजह से चमक जाता है। आइए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ संजय आर शास्त्री जी से जानें उन भाग्यशाली राशियों के बारे में जो पति के जीवन में भी सौभाग्य ला सकती हैं।
मेष राशि मेष राशि का स्वामी मंगल होता है और इस वजह से इस राशि की लड़कियां बहुत ज्यादा ऊर्जावान होती हैं और हर जगह पर सफलता की बुलंदियों को छूती हैं। मंगल के प्रभाव की वजह से ही ये लड़कियां सत्यंत साहसी होती हैं और इनसे शादी करके उनके पति की किस्मत भी बदल सकती है।

इस राशि की लड़कियों में एक अलग तेज होता है जो उनके जीवनसाथी को भी सफलता दिलाता है। अगर आपकी राशि भी मेष है तो आप भी उन लड़कियों में से हैं जो अपने पति के जीवन में सौभाग्य ला सकती हैं।

वृषभ राशि
इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र को माना जाता है और इस राशि की लड़कियों में शुक्र का तेज होता है। ये स्वभाव से बहुत उत्साही होती हैं और हमेशा आगे रहना पसंद करती हैं। शादी के बाद ये अपने ससुराल और पति के जीवन में सौभाग्य लाती नहीं और इनसे शादी की वजह से पति को भी करियर और नौकरी में सफलता मिलती है।

ज्योतिष की मानें तो किसी भी व्यक्ति का भाग्य शादी के बाद उसके जीवनसाथी के साथ जुड़ जाता है। इसलिए वृषभ राशि की लड़की से शादी करके उनके जीवनसाथी को हर जगह सफलता ही हासिल होती है।
कन्या राशि
कन्या राशि का स्वामी बुध होता है। इसलिए इस राशि की लड़कियों में अत्यंत धैर्य होता है। इस राशि की लड़कियों से शादी करके ससुराल में भी लक्ष्मी आती है और इनके पति को भी सफलता मिलती है। अगर आपकी राशि भी कन्या है तो आप हर एक काम सोच -समझकर करती हैं और आप अपने पति को हमेशा सही सलाह देती हैं।

करियर या नौकरी में भी आपके पति को जो सलाह आपसे मिलती है वो उनके लिए सफलता की सीढ़ियां चढ़ने में मदद करती है।
मकर राशि
अगर आपकी राशि मकर है तो आप उनमें से एक हैं जो अपने जीवनसाथी का हमेशा साथ निभाती हैं। कठिन से कठिन परिस्थिति में भी आप उनका साथ नहीं छोड़ती हैं। यही वजह है कि आप हमेशा अपने पार्टनर की उन्नति का कारण बनती हैं।

मकर राशि का स्वामी गृह शनि को माना जाता है और शनि आपको सफलता दिला सकता है। ऐसा माना जाता है कि इनके प्रभाव से जो भी इनके पास आता है उसे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। मकर राशि की लड़कियां पार्टनर के लिए एक अच्छी सलाहकार भी साबित होती हैं और जीवन में कभी हार नहीं मानती हैं।
मीन राशि
मीन राशि की लड़कियां एक अच्छी सलाहकार साबित होती हैं। ये जीवन में कभी हार नहीं मानती हैं। ये जिनसे शादी करती हैं उनकी किस्मत भी बदल जाती है। ज्योतिष की मानें तो मीन राशि की लड़कियां अपने पार्टनर के जीवन में आर्थिक लाभ दिलाती हैं।

इनके भीतर की सकारात्मक ऊर्जा आस-पास के वातावरण को भी अच्छा बनाने में मदद करती है। मीन राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं इसलिए इस राशि की लड़कियां बुद्धि और दिमाग से भी तेज होती हैं। यही वजह है कि वो हमेशा पार्टनर को सही सलाह देती हैं।

COMMENTS