मंगल ग्रह हुए मार्गी, इन 4 राशि वालों को भूमि, वाहन सुख, नौकरी में मिलेगी तरक्की- आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री

Homeधर्मज्योतिष

मंगल ग्रह हुए मार्गी, इन 4 राशि वालों को भूमि, वाहन सुख, नौकरी में मिलेगी तरक्की- आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों में सबसे उग्र ग्रह के रूप में मंगल ग्रह को पहचान मिली है. यह ग्रह वीरता, पराक्रम, साहस, युद्ध और भूमि का कारक ग्र

5रुपए की ये मामूली चीज दूर कर सकती है आपकी अनेक परेशानियां आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री जी
जानिए हिन्दुओं का प्रामाणिक धर्मग्रंथ क्या है? -डॉक्टर संजय आर शास्त्री से
जानिए आपका अर्जित धन मुख्यतः कहाँ खर्च होगा !! आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों में सबसे उग्र ग्रह के रूप में मंगल ग्रह को पहचान मिली है. यह ग्रह वीरता, पराक्रम, साहस, युद्ध और भूमि का कारक ग्रह माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी जातक की कुंडली में मंगल ग्रह पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें घर में विराजमान हो तो इस स्थिति की वजह से मंगल दोष निर्मित होता है. मंगल ग्रह की यह स्थिति उस जातक के जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकता है. अमेरिका के ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित डॉक्टर संजय आर शास्त्री बता रहे हैं मंगल ग्रह वृषभ राशि में मार्गी हो गए हैं. जिसका असर किन 4 राशियों पर क्या रहेगा आइए डालते हैं एक नज़र

कर्क राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कर्क है उनके लिए मंगल का मार्गी होना शुभ माना जा रहा है. कर्क राशि के लिए मंगल ग्रह दसवें घर का स्वामी है. ऐसे में आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी. अच्छी नौकरी के अवसर मिलेंगे और आपकी नौकरी में तरक्की होगी. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी. राम भक्त हनुमान को मूंग के लड्डू का भोग लगाना लाभदायक रहेगा.

सिंह राशि के जातक


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि सिंह है उनके लिए मंगल ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश शुभ फलदायक माना जा रहा है. सिंह राशि के जातकों के जीवन में लंबे समय से चली आ रही समस्याएं और कठिनाइयां दूर होंगी. माता-पिता से आपके रिश्ते में सुधार आएगा. रियल एस्टेट और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए मंगल ग्रह का मार्गी होना बेहद लाभप्रद माना जा रहा है. अन्य ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए दाएं हाथ में तांबे का कड़ा पहनना लाभप्रद रहेगा.

धनु राशि के जातक


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि धनु है उनके लिए मंगल का मार्गी होना शुभ रहेगा. धनु राशि के लिए छठे भाव में मंगल मार्गी हो रहे हैं जिसकी वजह से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. कोर्ट कचहरी के फैसले आपके पक्ष में होंगे. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं, अपने खाने में गुड़ को शामिल करें.

कुंभ राशि के जातक


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कुंभ है उनके लिए मंगल ग्रह का मार्गी होना शुभ फल प्रदान करने वाला होगा. मंगल का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों को नई प्रॉपर्टी और नया वाहन सुख प्रदान कर सकता है. इस राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा है. आप जो भी काम करने के बारे में सोचेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. कोई भी काम शुरू करने से पहले भगवान गणेश के दर्शन जरूर करें.

COMMENTS