Homeअमेरिका

जानें पीपल के पेड़ से जुड़े पांच आसान उपाय और पाएं भाग्य का साथ *आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री जी

हिंदू धर्म में प्रकृति से जुड़ी हुई हर बात को विशेष महत्व दिया गया है। नदी, नहर, पेड़-पौधे, आकाश, जल और वायु अपने आप में एक अलग ही महत्व रखते हैं।

घर में आरती के बाद क्यों बोला जाता है भगवान शिव का ये विशेष मंत्र-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री
चैत्र नवरात्रि में हाथ में कलावा पहनने से पहले जरूर जानें इसके नियम-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी
आखिर किसी की मृत्यु के बाद ही क्यों होता है गरुड़ पुराण का पाठ, क्या है इसके पीछे मुख्य वजह? जानिए डॉक्टर संजय आर शास्त्री जी

हिंदू धर्म में प्रकृति से जुड़ी हुई हर बात को विशेष महत्व दिया गया है। नदी, नहर, पेड़-पौधे, आकाश, जल और वायु अपने आप में एक अलग ही महत्व रखते हैं। हालांकि आज हम आपको पीपल के पेड़ से जुड़े पांच ज्योतिष उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाने से आपकी किस्मत चमक उठेगी। तो चलिए जानते हैं पीपल के पेड़ से जुड़ी इन पांच ज्योतिष उपाय के बारे में।

पीपल पेड़ ज्योतिष उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल का पौधा लगाना लाभदायक होता है। पीपल का पौधा लगाने से कुंडली के ग्रह दोष मिट जाते हैं। परिवार में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। इसलिए पीपल का पेड़ लगाना शुभ माना गया है।पीपल के पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा पढ़ने का अलग ही महत्व है। पीपल के पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा पढ़ने से परेशान कर रहे शत्रु को मात दी जा सकती है। ऐसा करने से शत्रुओं पर विजय हासिल होगी और कोई नया शत्रु आपके सामने टिक नहीं पायेगा।

पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना भी काफी लाभदायक होता है। इससे शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या मिट जाती है। बता दें कि पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं और पेड़ की सात बार परिक्रमा करें।

शारीरिक कष्ट से परेशान हैं। हाथ-पैरों में दर्द हो रहा है और थकान महसूस हो रही है तो पीपल के पेड़ की एक लकड़ी आपकी सहायता कर सकती है। काले कपड़े में ये लकड़ी बांध लें और बिस्तर के सिरहाने पर रख दें। इससे शरीर को आराम मिलेगा।

पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित कर उस पर रोजाना जल अर्पित करें। इससे सभी समस्याएं मिट जाती हैं। ये करने से बुरा वक्त भी दूर भाग जाता है।

COMMENTS