Homeधर्म

शादीशुदा महिलाओं को नहीं करना चाहिये ये पांच चीजें किसी के साथ शेयर-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री

महिलाओं को एक-दूसरे से अपनी चीजें साझा करना अच्छा लगता है। लेकिन ये आदत कई बार उनके लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। यहां तक कि उनके दांपत्य जीवन में दर

कैसे बनते है कुंडली में राज नीती में सफलता के योगकैसे बनता है कुण्डली में राजयोग *आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री
अमेरिका में पंडित डॉ एस आर शास्त्री जी महाराज फहरा रहे हैं सनातन धर्म का डंका।
घर की सभी परेशानियों का हल है शमी का पौधा-डॉ संजय आर शास्त्री


महिलाओं को एक-दूसरे से अपनी चीजें साझा करना अच्छा लगता है। लेकिन ये आदत कई बार उनके लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। यहां तक कि उनके दांपत्य जीवन में दरार आ सकती है। पति का प्रेम घट सकता है। घरेलू कलह बढ़ सकती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए। आइये जानते हैं उन 5 चीजों के बारे में जिन्हें किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

मांग का सिंदूर

सिंदूर को हिंदू धर्म में सुहाग की निशानी माना जाता है। विवाह के समय सिंदूर सबसे पहले पति के द्वारा ही धारण कराया जाता है। ज्योतिष के अनुसार, अपना सिंदूर किसी और महिला के साथ नहीं बांटना चाहिए। ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की परेशानियां देखने को मिल सकती हैं।

काजल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, विवाहित महिलाओं को कभी भी किसी अन्य महिला के साथ अपना काजल साझा नहीं करना चाहिए। यदि कोई महिला ऐसा करती है, तो उसके प्रति पति का प्रेम घटने लगता है। दांपत्य जीवन में झगड़े होने लगते हैं।

बिंदी

कजल के अलावा बिंदी भी एक ऐसी चीज है। जिस आपको किसी भी अन्य महिला के साथ साझा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपका दांपत्य जीवन प्रभावित होता है। अक्सर देखा जाता है कि रिश्तेदारों में यदि कोई महिला बिंदी मांगती है, तो महिलाएं तुरंत अपनी बिंदी निकाल कर उन्हें दे देती हैं। इसके अलावा, अपने माथे से बिंदी उतार कर देना भी अशुभ माना जाता है।
चूड़ियां या पायल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विवाहित महिला को अपनी चूड़ियां और पायल भी किसी अन्य विवाहित महिला के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में दूरियां पैदा हो सकती हैं।

COMMENTS