Homeअमेरिका

2 राशियों पर एक साथ लग रहे हैं राज और महाभाग्य योग, कहीं आप भी तो नहीं हैं उनमें से एक-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी

2023 साल मार्च का महीना कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है क्योंकि इन राशियों पर राज और महाभाग्य योग एक साथ लग रहे हैं। जानें कौन ह

7 गुरुवार जो करते हैं ऐसी गलती हो जाता है उनका सारा धन नष्ट-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री
समाज पर सबकुछ न्योछावर करने वाली मदर टेरेसा का जन्मदिन शुभकामनाएं एवं बधाई संदेश-भारतीय ज्योतिष विशेषग्य Dr. Sanjay R Shastri
आज ही घर ले आएं ये एक चीज, तुरंत बढ़ जाएगी इनकम और मिलेगा लाभ *आइए जानते हैं डॉक्टर संजय आर शास्त्री जी

2023 साल मार्च का महीना कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है क्योंकि इन राशियों पर राज और महाभाग्य योग एक साथ लग रहे हैं। जानें कौन हैं वो भाग्यशाली राशियां और उनके प्रभाव के बारे में। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह किसी निश्चित अवधि के बाद अपने स्थान में परिवर्तन करते हैं और उनके इस बदलाव से कुंडली और राशियों में भी कई तरह के योग लगते हैं जो राशियों के लिए शुभ-अशुभ फल देते हैं।

इन परिवर्तनों का मानव जीवन और पृथ्वी पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। इस साल 12 साल बाद 22 मार्च को योग गुरु बृहस्पति मीन राशि में गोचर कर रहे हैं जिसका प्रभाव कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ हो सकता है।

वहीं 30 साल बाद 15 मार्च 2023 से मीन राशि में शनि का गोचर हो रहा है, जो कुछ राशियों के लिए महाभाग्य राजयोग बनाएगा। अभी तक मीन राशि में शुक्र ग्रह विद्यमान थे जिनकी वजह से शुभ फलों को प्राप्ति हुई और भविष्य में कुछ विशेष राशियां हैं जिन पर राज और महाभाग्य राजयोग एक साथ लगने जा रहें हैं और इनकी किस्मत बदल सकती है। आइए ज्योतिषाचार्य डॉ संजय आर शास्त्री जी से जानें उन भाग्यशाली राशियों के बारे में कुछ बातें।

कुंडली में राजयोग क्या होता है

what is yoga in horoscope

राज योग ज्ञान ,भक्ति और कर्म के साथ-साथ योग के चार शास्त्रीय विद्यालयों में से एक है, प्रत्येक मोक्ष यह और आत्म-साक्षात्कार का मार्ग प्रदान करता है। राज का अर्थ है ‘राजा’ या ‘शाही’, राज योग की स्थिति को ‘शाही पथ’ या योग के प्रमुख रूप के रूप में संदर्भित करता है। ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राजयोग है तो उसे जीवन में सफलता, शांति और संतोष की स्थिति बनी रहती है।

 

कुंडली में महाभाग्य राजयोग क्या होता है

ज्योतिष में महाभाग्य योग सबसे लोकप्रिय और शक्तिशाली योगों में से एक होता है। ‘महा ‘ का अर्थ होता है महान और भाग्य का अर्थ भाग्य ही होता है। यदि आपकी कुंडली में महाभाग्य योग है, तो आपका भाग्य हमेशा प्रबल रहेगा। ऐसी स्थिति में आपको कभी भी आर्थिक स्थिति खराब नहीं होती है।

किन राशियों में एक साथ लगेंगे दोनों योग

इस साल मार्च के महीने में जहां 12 साल बाद राजयोग लग रहा है वहीं 30 साल बाद महाभाग्य राजयोग लगने की वजह से कुछ राशियों की किस्मत बदल सकती है। उन्हें आर्थिक लाभ तो होंगे ही और नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनके शादी के योग भी इसी साल बनेंगे। 2 ऐसी राशियां हैं जिन पर दोनों ही योग एक साथ लग रहे हैं जो इन्हें शाही जीवन प्रदान कर सकते हैं। आइए जानें उनके बारे में।

धनु राशि

raj yog in saggitarius zodiac

धनि राशि के लिए महाभाग्य राजयोग ऐसी स्थितियां बना रहा है जिससे इस राशि को धन लाभ और प्रगति मिलेगी। यदि आप व्यापार में हैं तो बड़ा लाभ मिलेगा और कई मुनाफे हो सकते हैं, वहीं आपकी नौकरी में इस बाद बड़ा प्रमोशन मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा।

जो लोग नौकरी की काफी लम्बे समय से तलाश में हैं उनकी ये कामना जल्द ही पूरी होगी। वहीं इसी राशि में राजयोग लगने की वजह से आपकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और यह योग आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में बन रहा है इसलिए इस समय आपको कई भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और आप शाही रूप से खर्चे भी करेंगे।

कर्क राशि

mahabhagya raj yoga in zodiac

कर्क राशि पर भी महाभाग्य और राज योग एक साथ लग रहे हैं। इसके प्रभाव से आपके बहुत अच्छे दिन आने वाले हैं और आप जो भी निर्णय लेंगे वो जरूर सफल होंगे। अगर आप विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी।

नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है और आप अपेक्षा से ज्यादा बड़ा पद हासिल करेंगे। अगर आप व्यापार में हैं तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा और आपको बहुत बड़े फायदे हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय बहुत अच्छा है जो आपको उन्नति दिलाएगा। इसी राशि पर राज योग बनने से आपको हर जगह दोगुने से ज्यादा लाभ मिलेंगे।

इस राशि पर लग रहा है राजयोग

pisceas zodiac mahabhgya yog

मीन राशि के जातकों के लिए राजयोग बनना  बहुत शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि यह योग आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव में बन रहा है जिससे आपको हर स्थान पर सफलता मिलेगी।

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और नौकरी के साथ कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और यदि आप शादी के लिए जीवनसाथी की तलाश में हैं तो साल के अंत तक सफलता मिलेगी।

 

इस राशि पर लग रहा है महाभाग्य राजयोग

मिथुन राशि पर महाभाग्य राजयोग का बनना अति उत्तम रहेगा। आपको कोई भी काम शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी और हमेशा आगे रहेंगे। पैतृक संपत्ति से आपको धन लाभ हो सकता है। आपके जीवन में प्रेम और आनंद बना रहेगा।

COMMENTS