Homeज्योतिष

भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, किसी को भी देते ही हो जाएंगे बर्बाद! आइए जानते हैं एस्ट्रोलॉजर 11:11आचार्य मिनी

शास्त्रों में दान देने का विशेष महत्व है और हिंदू धर्म में इसे पुण्य काम बताया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जब हम दान करते हैं तो भगवान प्रसन्न होते

घर की सभी परेशानियों का हल है शमी का पौधा-डॉ संजय आर शास्त्री
अक्षय तृतीया पर श्री कृष्ण जी की पूजा करने की विशेष विधि जानें-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी
कब से शुरू हो रहा है चैत्र माह? जानें महत्व, नियम और उपाय-आइए जानते हैं डॉ संजय आर शास्त्री जी


शास्त्रों में दान देने का विशेष महत्व है और हिंदू धर्म में इसे पुण्य काम बताया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जब हम दान करते हैं तो भगवान प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. इसके साथ ही हम जो भी दान करते हैं, वह पुण्य के रूप में कई गुणा होकर हमे वापस मिल जाता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में दान को लेकर भी नियम बताए गए हैं और कुछ चीजों को दान करने से बिल्कुल मना किया गया है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको भूलकर भी किन चीजों का दान नहीं करना चाहिए.
ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, कभी गलती से भी नमक का दान नहीं करना चाहिए और अगर आप ऐसा करेंगे तो आप कर्जदान बन सकते हैं. इसके साथ ही किसी से मुफ्त में नमक लेना भी नुकसान का कारक बनता है. यदि आपको किसी को बहुत ज्यादा जरूरत हो तो कुछ लेकर ही नमक दें. इससे दोष नहीं लगेगा.
काला कपड़ा दान करने खराब होगी हेल्थ

ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में शनि अथवा राहु-केतु की दशा खराब होने की स्थिति में काले कपड़े दान करने का महत्व है, लेकिन अगर सामान्य स्थिति में काले कपड़ों का दान करते हैं तो इसका असर आपके हेल्थ पर पड़ेगा और आप बीमार हो सकते हैं. इसलिए, कभी भी काले कपड़े या काला कंबल किसी को दान में ना दें. अगर कपड़ा दान करना है तो किसी अन्य रंग का कपड़ा भी दान कर सकते हैं.
लोहा दान करने से होगा आर्थिक नुकसान

लोहा दान करने से शनि देव नाराज हो जाते हैं और इसकी वजह से आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है. इसलिए, कभी भी बिना ज्योतिष सलाह के गलती से भी लोहा दान ना करें. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में लोहा खरीदने को लेकर भी नियम बताए गए हैं और कभी भी शनिवार को लोहा नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करना नुकसानदेह हो सकता है.

COMMENTS