Homeउत्तर प्रदेश

सिर से लेकर कमर तक बाल ही बाल… हरदोई में अनोखे बच्चे का जन्म, हर कोई चौंका

हरदोई से धीरज मिश्रा की रिपोर्ट-:उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया. नवजात के सिर से लेकर कमर तक पीछे की तरफ काले

आज संजीवनी अस्पताल की जानिब से एक कंबल वितरण शिविर का आयोजन
डॉक्टर साब इतना गुस्सा हुए कि पत्रकार का कैमरा,आईडी,मोबाइल सब तोड़ डाला और अपने गुंडो से पिटवाया सो अलग
डॉ संजय आर शास्त्री ने की उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से मुलाकात,दिया अमेरिका आने का न्यौता

हरदोई से धीरज मिश्रा की रिपोर्ट-:उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया. नवजात के सिर से लेकर कमर तक पीछे की तरफ काले बाल उगे हुए हैं. नवजात बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है. बच्चे को इलाज के लिए लखनऊ भेजने के लिए कवायद शुरू कर दी है.

हरदोई के बावन स्वास्थ्य केंद्र पर शाहाबाद विकास खंड के नाऊ नंगला गांव की एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद भर्ती किया गया था, जहां पर उसने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया. नवजात बच्चे के पैदा होते ही उसके शरीर पर 60 फीसदी शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया और सिर से लेकर कमर तक पिछले हिस्से में उस बच्चे के बाल उगे हुए हैं.

महिला की डिलीवरी के बाद पैरामेडिकल स्टाफ और परिजनों ने बच्चे के सिर से पीठ तक ब्लैकनेस देखा, जिसके बाद इसकी जानकारी आरबीएसके टीम को दी गई. इसके बाद टीम के लोग एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन के नेतृत्व में अस्पताल पहुंचे और बच्चे को देखा जिसके बाद उन्होंने बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है.

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया. उसे देखकर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और नवजात के परिजन हैरान हैं. नवजात के सिर से लेकर कमर तक पीछे की तरफ काले बाल उगे हुए हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, नवजात बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है.

सरकारी अस्पताल में अपने तरह के अजूबा बच्चे के पैदा होने की खबर के बाद आरबीएसके टीम को इसकी सूचना दी गयी, जिन्होंने इस बच्चे को चिन्हित करके इसके इलाज के लिए लखनऊ भेजने का फैसला किया है. बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक एसीएमओ डॉ. पंकज मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी.

यह बीमारी काफी रेयरेस्ट देखने को मिलती है और इस बच्चे को उपचार के लिए लखनऊ भेजा जाएगा. डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा, फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

COMMENTS